जब सिग्नल ना हो तो बिना सिग्नल के भी ऐसे काम करेगा Apple का नया आईफोन बस कर ले ये सेटिंग।

एक जानी-मानी टेक वेबसाइट का यह कहना है कि सितंबर में लॉन्च होने वाले ऐप्पल (Apple) के iPhone 14 में एक ऐसा फीचर आएगा जिससे यूजर बिना सिग्नल के भी अपने फोन को यूज कर सकेगा.

दुनिया के सबसे लोकप्रिय और प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड्स में से एक, ऐप्पल (Apple) इस साल सितंबर में अपना नया आईफोन, iPhone 14 लॉन्च करने जा रहा है. जहां कंपनी की तरफ से इस स्मार्टफोन को लेकर कोई जानकारी नहीं आई है वहीं लीक्स के जरिए इस फोन के कई सारे फीचर्स के बारे में पता चल रहा है.

एक नई रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 14 में एक ऐसा फीचर होगा जिससे ये फोन बिना सिग्नल वाली जगहों में भी काम करेगा. आइए इसके बारे में और जानते हैं..

iPhone 14 में होगा Apple Watch का यह फीचर

Gizmochina की एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐप्पल अपने नए आईफोन, iPhone 14 में अपनी स्मार्टवॉच, Apple Watch का एक फीचर ऐड करने जा रहा है जिससे यूजर्स इमरजेंसी में बिना सिग्नल के भी अपने स्मार्टफोन को यूज कर सकेंगे.

दरअसल, यहां iPhone 14 में सैटेलाइट कनेक्टिविटी (Satellite Connectivity) की बात की जा रही है.

बिना सिग्नल के भी यूज कर सकेंगे iPhone 14

Gizmochina की ही रिपोर्ट के मुताबिक यह उम्मीद की जा रही है कि स्मार्टफोन ब्रांड ऐप्पल (Apple) सितंबर, 2022 में लॉन्च करने वाले अपने iPhone 14 में खास कनेक्टिविटी (Satellite Connectivity) का फीचर लेकर आने वाला है.

इस फीचर की मदद से यूजर्स इमरजेंसी में बिना सिग्नल के, कनेक्टिविटी की मदद से लोगों को मैसेज या एसओएस (SOS) संदेश भेज सकेंगे.

कैसे काम करेगा ये फीचर

अगर आप सोच रहे हैं कि ये फीचर कैसे काम करेगा तो हम आपको बता दें कि iPhone 14 के सिस्टम में ‘इमरजेंसी मैसेज वाया का कॉन्टैक्ट्स’ (Emergency Message via Contacts) नाम का एक फीचर जोड़ा जाएगा.

इस फीचर की मदद से आप उन जगहों से भी मदद का संदेश या जरूरी मैसेज भेज सकेंगे जहां फोन के सिग्नल नहीं आ रहे होंगे.

आपको बता दें कि iPhone 13 के लॉन्च के समय भी इस फीचर का जिक्र किया गया था लेकिन उसमें इस फीचर को नहीं देखा गया. उम्मीद करते हैं कि iPhone 14 में ये फीचर शामिल किया जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.