जानिए कब हो सकता है लॉन्च फोल्डेबल iPhone, Apple का शातिर Plan,Samsung से पंगा लेने आ रहा।

एक नई रिपोर्ट सामने आई है, जिससे लगता है कि Apple जल्द ही अपना फोल्डेबल डिवाइस पेश करने वाला है. डिवाइस 9-इंच का होगा. आइए जानते हैं डिवाइस में और क्या खास होने वाला है.

एक सप्लाई चेन के अंदरूनी सूत्र के अनुसार Apple कथित तौर पर 9-इंच के फोल्डेबल डिवाइस की टेस्टिंग कर रहा है. टीएफ इंटरनेशनल सिक्योरिटीज के मिंग-ची कू ने कहा कि उनकी पहले की भविष्यवाणी के बावजूद कि 2024 में एक फोल्डेबल आईफोन आ सकता है, अब यह बहुत कम संभावना है कि हम इसे 2025 से पहले देखेंगे. फोल्डेबल फोन के बारे में पहले भी सुना गया था. लेकिन यह कहकर टाल दिया गया था कि इसको 2023 में लॉन्च नहीं किया जाएगा. 

ट्वीट में हुआ यह खुलासा

कुओ ने एक ट्वीट में कहा, “मुझे लगता है कि Apple फोल्डेबल डिवाइस मीडियम, बड़े और छोटे साइज में आ सकता है. Apple सक्रिय रूप से फोल्डेबल OLED का लगभग 9-इंच (iPhone और iPad के बीच PPI, TDDI को अपनाने) की टेस्टिंग कर रहा है. टेस्टिंग सिर्फ टेक्नोलॉजी के लिए हो सकती है, स्पेसिफिकेशन्स का अभी तक कुछ नहीं पता है.” ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि इसको 2025 तक पेश कर दिया जाएगा.

फोल्डेबल आईफोन में लग सकता है वक्त

इससे पहले, बाजार में प्रतिस्पर्धा के साथ पकड़ने के लिए डिवाइस को 2023 या 2024 में लॉन्च करने की अफवाह थी. लेकिन लॉन्च में देरी से संकेत मिलता है कि टेक दिग्गज फोल्डेबल स्मार्टफोन बाजार में प्रवेश करने की जल्दी में नहीं है. कंपनी अब मैकबुक पर ध्यान केंद्रित कर रही है और कथित तौर पर एक ऑल-स्क्रीन फोल्डेबल नोटबुक पेश करने की संभावना तलाश रही है.

यह वर्तमान में लगभग 20-इंच की फोल्डेबल स्क्रीन के लिए सप्लायर्स के साथ भी चर्चा कर रहा है. Apple भविष्य में Apple टैबलेट और नोटबुक के लिए अल्ट्रा-थिन कवर ग्लास के साथ एक फोल्डेबल OLED डिस्प्ले पैनल विकसित करने के लिए LG के साथ सहयोग कर रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.