आईपीएल मैच:रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर vs कोलकाता नाइट राइडर्स: आज RCB और KKR के बीच महा मुकाबला होने जा रहा है इन दोनों टीमों के बीच,

आज आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टक्कर होगी। दोनों का मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा.पहले मैच में जीत से शुरुआत करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ यहां होने वाले मैच में अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश करेगा। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाले केकेआर ने अपने पहले मैच में मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया जबकि आरसीबी को 200 से अधिक रन बनाने के बावजूद पंजाब किंग्स से पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने पहले मैच में 57 गेंदों पर 88 रन बनाये और वह अपनी इस फॉर्म को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे। सलामी बल्लेबाज अनुज रावत अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाये और वह अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाना चाहेंगे। कप्तानी के दबाव से मुक्त होने के बाद विराट कोहली ने फॉर्म में वापसी के संकेत दिये और वह पंजाब के खिलाफ बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे। आरसीबी को यदि जीत दर्ज करनी है तो विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को भी पिछले मैच की तरह धमाकेदार पारी खेलनी होगी.

केकेआर की गेंदबाजी इकाई को जहां डूप्लेसी के छक्के मारने के कौशल से विशेष रूप से सतर्क रहना होगा, वहीं आरसीबी के गेंदबाजों को भी पंजाब के खिलाफ हुई धुनाई को भूलना होगा। मोहम्मद सिराज ने पिछले मैच में 59 रन लुटाये थे। उन्हें जल्द ही अपने खेल में सुधार करना होगा। एक अन्य गेंदबाज हर्षल पटेल की भूमिका भी अहम होगी जो डेथ ओवरों के विशेषज्ञ हैं। यहां तक श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा की बीच के ओवरों में भूमिका महत्वपूर्ण होगी। केकेआर ने पहले मैच में सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया और वे उसे दोहराना चाहेंगे.

केकेआर के लिये सबसे बड़ा सकारात्मक पहलू अजिंक्य रहाणे की फॉर्म में वापसी थी हालांकि ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर पहले मैच में केवल 16 रन ही बना पाए, लेकिन वह किसी भी आक्रमण को ध्वस्त करने में सक्षम हैं। मध्यक्रम में कप्तान श्रेयस अय्यर, सैम बिलिंग्स और शेल्डन जैक्सन को जिम्मेदारी लेनी होगी। गेंदबाजी विभाग में उमेश यादव ने पिछले मैच में शानदार खेल दिखाया लेकिन शिवम मावी, स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और सुनील नारायण सहित अन्य को बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत पड़ेगी। ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की बल्ले और गेंद से भूमिका दोनों टीम के बीच का अंतर पैदा कर सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.