यह दोनों भाई एक साथ होगा इस आईपीएल मैच में आमना-सामना,एक साथ 3 बार बने थे चैंपियन

आईपीएल 2022 की नई टीमें गुजरात टाइटंस(GT) और लखनऊ सुपर जायंट्स(LSG) अपने सीजन का पहला मैच एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी. इस मैच में दो भाई भी आमने-सामने होंगे, ये दोनों पहली बार आईपीएल में एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे.

आईपीएल 2022 में सोमवार को एक खास मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले में आईपीएल की दो नई टीमें गुजरात टाइटंस (GT) और लखनऊ सुपर जायंट्स (GT) आमने-सामने होंगी. ये जंग दो नई टीमों की है और दो नए कप्तानों की भी, लेकिन फैंस को इस मैच में एक और बड़ी जंग देखने को मिलेगी. आईपीएल के इतिहास में एक जोड़ी ऐसी भी है जो कभी भी आईपीएल में एक दूसरे के खिलाफ नहीं खेली है, ये दो सगे भाई हैं और इस मुकाबले में ये एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर खेलने उतरेंगे, फैंस इस जंग का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं.

इस आईपीएल मैच में एक दूसरे को हराने उतरेंगे ये दो भाई

सीजन की शुरुआत से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन किया गया था. इस ऑक्शन के बाद सभी टीमें बदल चुकी हैं, कई मैच विनर खिलाड़ी इस बार अपनी पूरानी टीमों के खिलाफ भी खेलते दिखाई देंगे. आईपीएल में इस बार दो भाइयों की जोड़ी भी एक दूसरे के खिलाफ खेलती दिखेगी. हम बात कर रहे है आईपीएल से क्रिकेट जगत में पहचान बनाने वाले पांड्या ब्रदर्स यानी हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या की, ये दोनों भाई भी पहली बार आईपीएल में एक दूसरे के खिलाफ खेलते दिखाई देंगे. दोनों भाई घरेलू क्रिकेट में भी एक साथ खेलते हैं लेकिन आईपीएल में अलग-अलग खेलते दिखाई देंगे. पांड्या ब्रदर्स आईपीएल डेब्यू से ही मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे लेकिन इस बाद मुंबई ने दोनों में से किसी पर भी दांव नहीं खेला था.

लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम (LSG)

केएल राहुल (कप्‍तान), मार्कस स्‍टोइनिस, रवि बिश्‍नोई, क्विंटन डी कॉक, दीपक हूडा, मनीष पांडे, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्‍डर, एंड्रयू टाई, आवेश खान, अंकित राजपूत, कृष्‍णप्‍पा गौतम, दुष्‍मंथ चमीरा, शाहबाज नदीम, मनन वोहरा, मोहसिन खान, आयुष बदोनी, करन शर्मा, ऐविन लुईस, मयंक यादव, काइल मेयर्स.

गुजरात टाइटंस की टीम (GT)

हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, राशिद खान, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन, अभिनव सदरंगानी, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, आर साई किशोर, डोमिनिक ड्रेक, जयंत यादव, विजय शंकर, दर्शन नालकांडे, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ, प्रदीप सांगवान, डेविड मिलर, रिद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, गुरकीरत सिंह, वरुण एरॉन,बी साई सुदर्शन.

इस आईपीएल मैच में यह टीम को बनाया गया 3 बार चैंपियन

हार्दिक पांड्या ने साल 2015 में अपने आईपीएल करीयर की शुरुआत की थी, तब से ही हार्दिक मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे लेकिन इस बार हार्दिक गुजरात टाइटंस का हिस्सा होंगे. गुजरात टाइटंस टीम ने हार्दिक पांड्या को अपना कप्तान भी बनाया है. हार्दिक ने आईपीएल में कुल 92 मैच खेले है जिसमें उनके नाम 1476 और 42 विकेट दर्ज है. हार्दिक के भाई क्रुणाल पांड्या भी साल 2016 से मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे लेकिन इस बार वे लखनऊ सुपरजाइंट्स के लिए खेलते दिखेंगे. इन दोनों खिलाड़ियों ने मुंबई इंडियंस को 3 बार चैंपियन भी बनाया था. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.