सपना को सुपरस्टार ‘तेरी आंख्या का यो काजल’ गाना नहीं बल्कि इस गाने ने बनाया, जिसपर जमकर नाचा यूपी, हरियाणा और राजस्थान। जानिए कौन सी

सपना चौधरी अपने करियर की शुरुआत में स्टेज पर डांस किया करती थीं. जिसके बाद एक गाने ने उनकी किस्मत बदल दी. सपना का ये गाना ना केवल हरियाणा बल्कि यूपी, दिल्ली, राजस्थान और पंजाब तक में धूम मचा गया.

सपना चौधरी (Sapna Choudhary) आज कौन हैं…क्या हैं…ये हर कोई जानता है इस सवाल का जवाब देने की किसी को जरूरत नहीं. हरियाणा और यूपी से निकलकर आज सपना मुंबई तक में पहचान बना चुकी हैं. लेकिन फर्श से अर्श तक का सफर आखिर सपना ने तय किया….कैसे पलट गई सपना कि किस्मत. जो पाना सपना के लिए किसी सपने की तरह ही था आखिर उसे सपना ने कैसे अपना बनाया. दरअसल, ये सब शुरू हुआ एक गाने की बदौलत…नहीं नहीं..वो गाना ‘तेरी आंख्या का यो काजल’ बिल्कुल नहीं था. बल्कि ये उससे भी पहले आया दूसरा गाना था.

ऐसे बनीं रातो रात सुपरस्टार

लगभग 14 साल पहले सपना चौधरी का सफर शुरू हुआ था. वो स्टेज परफॉर्मेंस किया करती थीं जो केवल हरियाणा और यूपी तक ही सीमित थीं. कुछ साल बाद सपना चौधरी ने स्टेज पर एक गाने पर परफॉर्म किया.

वो गाना था ‘12 टिक्कड़, 2.5 लीटर दूध’. इस गाने पर जब सपना चौधरी ने परफॉर्म किया तो तहलका मच गया. धीरे धीरे ये गाना लोगों की जुबां पर ऐसा चढ़ा कि सपना का नाम चारों तरफ गूंजने लगा.

हरियाणा में कोई भी स्टेज प्रोग्राम होता तो सपना उस कार्यक्रम की जान होती. हर कोई उनसे इसी गाने पर डांस करने की डिमांड करता. देखते ही देखते सपना की पहचान बनने लगी और वो हर ओर छा गई. अगर आपने वो गाना नहीं सुना है तो यहां सुनिए.

तेरी आंख्या का यो काजल ने मचा दी धूम 

इसके बाद सपना ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्हें खूब प्यार मिला और वो एक से बढ़कर एक गानों पर परफॉर्म करने लगीं. ये गाने हरियाणवी में थे और वहां के लोगो की जुबां पर चढ़ने में जरा भी देर नहीं लगी.

इसके बाद जब सपना ने स्टेज पर तेरी आंख्या का यो काजल पर परफॉर्म किया तो बस कमाल ही हो गया. ये वो गाना था जिसने हरियाणा, यूपी, पंजाब, राजस्थान और दिल्ली तक ही तहलका नहीं मचाया बल्कि मुंबई तक जा पहुंचा. और बिग बॉस के घर में भी इस गाने की गूंज सुनाई दी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.