देखिए चर्च में अनुठी शादी हुआ भारत माँ को साक्षी मानकर लिए सात फेरे, शादी में देश भक्‍ति का माहौल

छर्रा ब्लॉक के गांव परौरा अनूठी शादी का गवाह बना। स्वतंत्रता सेनानी मक्खन सिंह के पौत्र मानवेंद्र और परौरा निवासी निहाल सिंह की बेटी भावना ने भारत माता को साक्षी मानकर न केवल सात फेरे लिए बल्कि दोनों वर-वधु ने भारत माता का पूजन भी किया।

नेहरू युवा केंद्र के लेखा प्रभारी महीपाल सिंह स्वतंत्रता सेनानी परिवार से संबंध हैं। उनके पिता मक्खन सिंह ने असहयोग आंदोलन में भी भाग लिया था। इस देश भक्ति का जुनून उन्हंे विरासत में मिला है। भारत माता के पूजन आदि की बात उन्होंने भावना के पिता निहाल सिंह को बताई, तो इसके लिए सहर्ष तैयार हो गए। इस अनूठी शादी को देखने के लिए पूरा परौरा गांव उमड़ पड़ा और भारत माता के जय और वंदे मातरम के घोष से पूरो वातावरण देश भक्ति हो गया।

स्वतंत्रता सेनानी फाउंडेशन के सरंक्षक सुरेंद्र शर्मा ने भारत माता का वर-वधू सहित सभी को पूजन कराया। उन्होंने इस तरह की यह 73वीं शादी है। जिसमें भारत माता का पूजन कराया गया। इस मौके पर छर्रा थाना प्रभारी, ग्राम प्रधान, नेहरू युवा केंद्र के प्रभारी तन्वी, धनंजय, प्रिंस कुमार, विहिप के मुकेश राजपूत, प्रमोद सेनानी, सरदार स्वर्ण सिंह, योगेंद्र सिंह चौहान आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.