अमेजॉन में मिला इतने करोड़ का पैकेज, MNNIT इलाहाबाद के छात्र ने कर दिया कमाल।

मोतीलाल नेहरू नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के एक छात्र ने कंप्यूटर साइंस एंड टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में पढ़ाई कर अमेजॉन में नौकरी प्राप्त की है. इसके लिए उसे कंपनी ने 1 करोड़ 18 लाख रुपए का सालाना पैकेज दिया है.

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले में स्थित मोतीलाल नेहरू नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमएनएनआईटी) के एक छात्र ने अभूतपूर्व सफलता प्राप्त की है. एमएनएनआईटी के कंप्यूटर साइंस एंड टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में पढ़ाई करने वाले छात्र लोकेश राज सिंधी ने जानी-मानी अंतरराष्ट्रीय कंपनी अमेजॉन में नौकरी प्राप्त की है. इसके लिए उन्हें कंपनी की ओर से करीब 1 करोड़ 18 लाख रुपए का सालाना पैकेज दिया गया है. कोरोना महामारी के दौरान लोकेश ने केवल ऑनलाइन पढ़ाई की थी. लोकेश ने इतने बड़े पैकेज पर नौकरी हासिल कर अपने पूरे परिवार और संस्थान का नाम भी रोशन किया है.

लोकेश राज सिंधी की इस सफलता के देखते हुए मोतीलाल नेहरू नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के निदेशक प्रोफेसर आर एस वर्मा ने उनकी इस उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई दी और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया. उन्होंने कहा कि लोकेश की यह सफलता पूरे संस्थान के लिए गौरव की बात है. इससे अन्य छात्रों को भी प्रेरणा मिलेगी कि वे कैसे बड़ी कंपनियों में ऊंचे पदों पर नौकरी लेते हुए इतने बड़े सैलरी पैकेज हासिल कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा छात्रों के ऐसा करने से संस्थान का नाम भी रोशन होगा.

निदेशक प्रोफेसर आर एस वर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि संस्थान के छात्रों का सॉफ्टवेयर उद्योग में एक प्रतिष्ठित नेटवर्क है. साथ ही संस्थान का कंप्यूटर साइंस एंड टेक्नोलॉजी का क्षेत्र अपने प्लेसमेंट आंकड़ों के लिए हमेंशा से ही जाना जाता है, जो कि हर साल नए रिकोर्ड स्थापित करता है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.