सीबीएसई टर्म 2 के अंकों को फाइनल परिणाम में मिलेंगे 70% वेटेज , बोर्ड के द्वारा दी गई जानकारी।

सीबीएसई टर्म-2 परीक्षा के रिजल्ट में वेटेज को लेकर एक नोटिस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस नोटिस में दावा किया जा रहा है कि बोर्ड द्वारा टर्म-2 के अंकों को रिजल्ट में 70 प्रतिशत वेटे दिया जाएगा.

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) की तरफ से 10वीं-12वीं की टर्म-1 की परीक्षाएं खत्म करा ली गई हैं. वहीं, 12वीं टर्म-2 की परीक्षाएं 26 अप्रैल से संभावित हैं. बोर्ड की तरफ से डेटशीट पहले ही जारी की चुकी है. इसी बीच एक खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई है. इसमें दावा किया जा रहा है कि टर्म-2 के अंकों का 70 प्रतिशत वेटेज छात्रों को दिया जाएगा. लेकिन बोर्ड ने इस नोटिस को फर्जी बताया है. इस संबंध में बोर्ड ने एक ट्विट भी किया है.

बोर्ड ने कहा है कि सीबीएसई की तरफ से ऐसा कोई नोटिस नहीं जारी किया गया है. इसलिए छात्रों को सलाह है कि वो फर्जी वेबसाइट से सावधान रहे और किसी भी जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट चेक करें. 

फर्जी नोटिस में यह भी दावा किया गया है कि आंतरिक मूल्यांकन का वेटेज अपरिवर्तित रहेगा और जो छात्र COVID-19 या ओलंपियाड / खेल आयोजनों में भाग लेने के कारण टर्म 1 की परीक्षा में शामिल नहीं हो सकें हैं, उनका मूल्यांकन टर्म 2 परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. 

बता दें टर्म-2 की परीक्षा 26 अप्रैल से शुरू होगी. कक्षा 10वीं की परीक्षा 24 मई को समाप्त होगी और कक्षा 12वीं की परीक्षा 15 जून तक चलेगी. वहीं, टर्म-2 का रिजल्ट जुलाई तक जारी किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.