नवसंवत्सर समारोह समिति की नववर्ष तैयारी बैठक आयोजित, विशाल मेले का होगा आयोजन जानिए।

कार्यक्रमों के सफल आयोजन को लेकर बुधवार को सुभाष उद्यान के बीचडली तालाब की पाल पर एक तैयारी बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में उपस्थित सभी समिति पदाधिकारियों ने होने वाले आयोजन को लेकर विचार-विमर्श किया

शहर में नवसंवत्सर समारोह समिति की और से नव वर्ष की पूर्व संध्या पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. कार्यक्रमों के सफल आयोजन को लेकर बुधवार को सुभाष उद्यान के बीचडली तालाब की पाल पर एक तैयारी बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में उपस्थित सभी समिति पदाधिकारियों ने होने वाले आयोजन को लेकर विचार-विमर्श किया. जिसमें तय किया गया कि इस आयोजन में दीपदान, आतिशबाजी, दीप सज्जा प्रतियोगिता के साथ ईश्वर-महापुरूष वेशभूषा प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा. समिति की ओर से नव वर्ष की पूर्व संध्या एक अप्रैल को शाम 6 बजे से सुभाष उद्यान में विशाल मेले का आयोजन किया गया है.

बता दें कि समिति ने बताया है कि मेले के दौरान बच्चों के मनोरंजन का भी खास इंतजाम किया जाएगा. उनके लिए झूले, चाट-पकौडी की दुकानें की व्यवस्था की गई है. इसी प्रकार शाम 6 से रात 8 बजे तक दीपदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. दीपदान के दौरान पर्यावरण के अनुकूल नि:शुल्क दीप की व्यवस्था की गई है. इसी प्रकार रात्री साढ़े आठ बजे से सुभाष उद्यान से एक संध्या फैरी शुरू होगी, जो रघुनाथजी के मंदिर पर महाआरती के बाद विसर्जित होगी. विसर्जन पर श्रीफल रूपी प्रसाद का वितरण किया जाएगा. इसके साथ ही ईश्वर-महापुरूष वेश सज्जा प्रतियोगिता में 15 साल तक भगवान तथा महापुरूषों के वेश धारण कर भाग लेंगे. इसमें से चयनित 11 बच्चों को पुरस्कृत किया जाएगा. इसी प्रकार दीप सज्जा प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार के रूप में दो को 11 सौ रूपए तथा दो को पांच सौ रूपए के द्वितीय पुरस्कार के रूप में दिए जाएंगे.

बैठक में समिति अध्यक्ष अतुल बंसल, आनंद बसंल, नितेश गोयल, संजय घीया, दिलीप बाबेल, कमल जिंदल, सुरेश वैष्णव, पवन जैन, त्रिलोक शर्मा, अंगराम अजमेरा, अर्चना लोहिया, वर्षा चंदनानी, राजेश्वरी यादव, तारा सोनी, प्रीति शर्मा तथा ललित जालान आदि मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.