बाल-विवाह:-14 साल की लड़की से शादी रचाने आया 40 साल का दूल्हा, पुलिस ने दूल्हे समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया

बाल-विवाह जैसी कुप्रथा आज भी जारी है, ताजा मामला मधेपुरा के मुरलीगंज थाना क्षेत्र के रजनी परसादी चौक का है, जहां 40 साल से दूल्हे की शादी 14 साल की लड़की से हो रही थी, लेकिन लोगों की तत्परता और प्रशासन की मुस्तैदी की वजह से इस शादी को रोक दिया गया, और दूल्हे समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। 

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के शामली के रहनेवाले 40 साल के शख्स की शादी, 14 साल की लड़की से हो रही थी, बताया जाता है कि लड़की को बहला-फुसलाकर शादी के लिए उसके फूफा के घर लाया गया था, शादी की तैयारियां पूरी हो चुकी थी, लेकिन बेमेल जोड़े को देखकर लोगों ने इसकी सूचना मुखिया को दे दी। 

इसके बाद मुखिया के माध्यम से इसकी जानकारी प्रशासन को दी गई, तुरंत पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और शादी को रुकवा दिया, प्रभारी बाल विकास परियोजना परिषद पदाधिकारी ने मुरलीगंज थाने में केस दर्ज कराया है, पुलिस ने दूल्हे समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। लड़की का अपना घर मधेपुरा के ही बभनगामा में है।

वहीं गांव के मुखिया ने बताया कि लड़की की उम्र करीब 14 साल है, जबकि जिस शख्स से उसकी शादी कराई जा रही थी, उसकी उम्र 40 साल है, मुखिया का कहना है, कि इस शादी के लिए लड़की के पिता को 30 हजार रुपये दिए गए थे, वहीं लड़की के भाई ने बताया कि उसकी बहन की शादी उसे बिना बताए ही कराई जा रही थी, उसके माता-पिता बिना बताए उसे फूफा के घर ले गए थे, बताया जाता है कि दूल्हा यूपी के शामली के दावेरी का रहनेवाला था, फिलहाल वह पुलिस की गिरफ्त में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.