भागलपुर से शुरू हो सकती है घरेलू हवाई सेवा, सिंधिया से मिला प्रतिनिधिमंडल; केंद्रीय मंत्री बोले- एक महीना दीजिए, जल्द उड़ेगा विमान

भागलपुर से जल्द घरेलू विमान सेवा शुरू हो सकती है। सांसद अजय मंडल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की। उन्होंने एक महीने का समय मांगा है।

भागलपुर से घरेलू हवाई सेवा शुरू होने की उम्मीद जगी है। सांसद अजय मंडल के नेतृत्व में हवाई जहाज संघर्ष समिति का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिला। सिंधिया ने भागलपुर से हवाई सेवा शुरू करने को लेकर आश्वासन दिया है। एक माह में प्रक्रिया पूरी करने की बात कही है। समिति के सदस्यों ने मंत्रालय की तकनीकी टीम से भी मुलाकात की।

सफदरजंग स्थित केंद्रीय उड्डयन मंत्रालय में 25 मिनट की मुलाकात में मंत्री ने कहा कि कुछ दिन पहले निजी विमान कंपनी को भागलपुर से घरेलू विमान उड़ाने के लिए बिड निकालकर आमंत्रित किया था लेकिन कोई बिड नहीं आया। अब फिर बिड निकालकर आमंत्रित किया जाएगा। निजी कंपनियों को सब्सिडी भी दी जाएगी। जिस विमान की सीटें नहीं भरेंगी, उसके नुकसान की भरपाई की जाएगी। 

मंत्री ने कहा कि 16 से 22 सीट वाले विमानों के उड़ान की व्यवस्था की जायेगी। उड़ान योजना में भागलपुर शामिल है। ऐसे में जगह मिले तो कोलकाता, दिल्ली जैसे बड़े शहरों के लिए बड़े विमान उड़ाया जा सकता है। मंत्री ने निजी सचिव से बात कर एक माह में प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया। सिंधिया से मिलने के बाद सदस्यों ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, सूबे के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन और गोड्डा सांसद निशिकांत दूबे से भी मुलाकात की।

प्रतिनिधिमंडल ने हवाई सेवा को लेकर चलाये जा रहे अभियान की जानकारी भी सिंधिया को दी। उन्हें बताया गया कि भागलपुर से पूर्व में हवाई सेवा शुरू की गयी थी। भागलपुर दौरे पर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री सहित अन्य के विमान व हेलीकॉप्टर हवाई अड्डे पर आते रहे हैं। सरकार चाहे तो तत्काल छोटे विमान की सेवा शुरू कर सकती है। इस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विश्वास रखिये, भागलपुर से हवाई सेवा जल्द शुरू की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.