अस्पताल में भर्ती थीं मां, आवेश टीम के लिए खेल रहे थे, 4 विकेट लिए और मां के नाम कर दिए

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया IPLका 12वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने 12 रन से जीत लिया। हैदराबाद के ऊपर लखनऊ को जीत दिलाने में आवेश खान का अहम योगदान रहा। आवेश ने 4 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट लिए थे। आवेश ने मैच के बाद ये विकेट अपनी मां को समर्पित किए। इसकी वजह भी थी। जब आवेश SRH के खिलाफ खेल रहे थे, तब उनकी मां इंदौर के अस्पताल में एडमिट थीं।

आवेश के पिता आशिक खान ने दैनिक भास्कर को बताया कि आवेश की मां शुक्रवार रात से यूरिन इन्फेक्शन की वजह से इंदौर के CHL अस्पताल में एडमिट हैं। उन्हें फीवर भी था। अब उनकी हालत ठीक है. पिता ने बताया कि आवेश का फोन दिन-भर में कई बार हाल चाल जानने के लिए आता रहा। मैच से पहले और बाद में भी उनके फोन आए थे। हमने केवल यही कहा था, कि आप चिंता न करें और अपने खेल पर ही फोकस रखें।

आशिक खान ने बताया कि अभी सब कुछ कंट्रोल में है। उम्मीद है कि दो-तीन में ठीक होकर आवेश की मां घर लौट आएंगी। अभी पहले से ठीक हैं। इंफेक्शन भी कंट्रोल में है। डॉक्टरों ने कहा कि जल्द ही वह ठीक हो जाएंगी, उन्होंने कहा कि आवेश का आखिरी ओवर वह नहीं देख पाए। वे रोजा होने की वजह से उस समय नमाज अदा करने के लिए गए थे। हालांकि जब बाद में उन्होंने वेबसाइट पर देखा, तो पता चला कि लखनऊ जायंट्स को 4 विकेट से जीत मिली है और आवेश को गेमचेंजर ऑवर्ड मिला है। मैं चाहता हूं कि वह शानदार खेले और टीम और देश का नाम रोशन करे।

आवेश ने दैनिक भास्कर को बताया कि मां को दो साल से ब्रेस्ट कैंसर है। कीमो पैड लगा हुआ है। अल्लाह का शुक्र है कि अब वह ठीक हैं। डॉक्टरों ने कीमो पैड जल्द हटाने के लिए कहा है। मां को इन्फेक्शन था, अब ठीक हैं। इन्फेक्शन खत्म होने के बाद कीमोपैड को भी डॉक्टर हटा देंगे, लखनऊ जायंट्स की IPL में दूसरी जीत है। लखनऊ ने पहले बैटिंग करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 170 का टारगेट दिया था। SRH की टीम 157 रन ही बना सकी। लखनऊ की ओर से आवेश खान ने 4 और जेसन होल्डर ने 3 विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.