झंझारपुर-सहरसा नए रूट पर ट्रेन इसी सप्ताह, पैसे और समय दोनों की बचत

उद्घाटन स्पेशल ट्रेन झंझारपुर से खुलकर तमुरिया, निर्मली, आसनपुर कुपहा, सरायगढ़, सुपौल होते सहरसा पहुंचेगी। ट्रेन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रेल मंत्री रवाना करेंगे। दोपहर दो बजे कार्यक्रम  होगा।

कोसी और मिथिलांचल क्षेत्र के लिए यह सप्ताह ऐतिहासिक होगा। नए रूट पर झंझारपुर-सहरसा के बीच इसी सप्ताह पैसेंजर स्पेशल ट्रेन चलेगी। संभावना है कि उदघाटन स्पेशल सात या आठ मई को चले। हालांकि रेल सूत्र इस सप्ताह उद्घाटन स्पेशल ट्रेन नहीं चलने पर अगले सप्ताह जरूर चलने की बात कह रहे हैं। 

उद्घाटन स्पेशल ट्रेन झंझारपुर से खुलकर तमुरिया, निर्मली, आसनपुर कुपहा, सरायगढ़, सुपौल होते सहरसा पहुंचेगी। ट्रेन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रेल मंत्री रवाना करेंगे। दोपहर दो बजे कार्यक्रम  होगा। सूत्रों की माने तो नए रूट पर उदघाटन के बाद सहरसा-दरभंगा अप डाउन ट्रेन चलने लगेगी। नए रूट पर ट्रेन परिचालन शुरू होने से कोसी और मिथिलांचल क्षेत्र की लाखों की आबादी को फायदा होगा। उनका सफर कम समय और खर्च में पूरा हो जाएगा। 

अभी मानसी, खगड़िया, समस्तीपुर होकर दरभंगा पहुंचने में जानकी एक्सप्रेस ट्रेन से सवा चार घंटे लग जाते हैं। यह नए रूट सरायगढ़, निर्मली, झंझारपुर होकर एक्सप्रेस ट्रेन से तीन से सवा तीन घंटे में ही पूरा हो जाएगा। सूत्रों की मानें तो अभी शुरुआत में पैसेंजर ट्रेन चलेगी जिससे नए रूट पर सहरसा से दरभंगा का सफर चार घंटे या उससे अधिक समय में पूरा होगा। सहरसा से सरायगढ़, निर्मली, झंझारपुर होकर दरभंगा की दूरी सिमटकर मात्र 125 किमी की हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.