कश्मीर के आतंकी हमले में बिहार का सीआरपीएफ जवान शहीद, दो बिहारी श्रमिक भी घायल; सीएम नीतीश ने जताया दुख

कश्मीर में आतंकवादियों के हमले फिर बढ़े हैं। श्रीनगर के पुलवामा में आतंकवादियों के हमले में सीआरपीएफ (CRPF) के दो जवान घायल हो गए, जिनमें एक की मौत हो गई। श्रीनगर के लाल चौक के पास आतंकी हमला में सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए, जिनमें एक बिहार के निवासी जवान की अस्पताल में मौत हो गई। आतंकवादियों ने पुलवामा जिले के लाजूरा में बिहार के दाे मजदूरों को भी गोली मारकर घायल कर दिया है। इन घटनाओं पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने दुख जताया है। साथ हीं दोनों घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।

विदित हो कि कश्‍मीर घाटी (Kashmir Valley) में बीते दो दिनों के दौरान पुलवामा, शोपिया व श्रीनगर में कई आतंकी हमले (Terror Attack) किए गए हैं। पुलवामा में हुए हमले में एक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गया और दूसरा जख्‍मी है। जम्मू और कश्मीर में श्रीनगर के लाल चौक पर हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए, जिनमें एक की अस्पताल में मौत हो गई। शहीद जवान मुंगेर का रहने वाला विशाल बताया जा रहा है। उधर, आतंकवाद‍ियों ने पुलवामा में दूसरी बार दो गैर कश्‍म‍ीरी लोगों पर हमला क‍िया है। इसके अलावा अन्‍य हमलों में एक कश्‍मीरी पंडित सहित चार श्रमिक घायल हो गए हैं।

सोमवार को पुलवामा के लजुरा में हुए आतंकी हमले में दो बिहारी मजदूर (पिता-पुत्र) जोखू चौधरी (46 वर्ष) और पतिलेश्वर चौधरी (23 वर्ष) घायल हो गए। वे बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बगहा स्थित चौतरवा थाना क्षेत्र की कोलूहा चौतरवा के सिकटौर गांव के रहने वाले हैं। घटना के 24 घंटे बाद तक दोनों की हालत नाजुक बनी हुई है, घटना की जानकारी मिलने के बाद घायल बिहारी मजदूरों के गांव में चिंता की लकीर खिंच गई है। घायल जोखू चौधरी के घर में कोहराम मच गया है। जोखू चौधरी का इकलौता बेटा भी उसके साथ मजदूरी करने कश्मीर गया है, इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन घटनाओं को दुखद बताया है। साथ हीं स्थानिक आयुक्त को समन्वय स्थापित कर दोनों मजदूरों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.