NMRC दे रहा शानदार मौका, चलती मेट्रो में मना पाएंगे बर्थडे और एनिवर्सरी, यहां जानिए डिटेल्स।

अब आप चलती मेट्रो में बर्थडे, प्री वेडिंग शूट या एनिवर्सरी मना सकते हैं. इसके लिए नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन खास मौका दे रहा है. NMRC जल्द ही अपने कुछ स्टेशंस और मेट्रो के कोचेस में ये सुविधा आम लोगों के लिए शुरू करने जा रहा है.

अगर आपको भी कभी अपने बर्थडे या एनिवर्सरी की पार्टी चलती हुई मेट्रो में मनाने का मौका मिले तो क्या आप उस मौके को छोड़ सकते हैं? नहीं ना. हो सकता है कि इससे पहले आपने नोएडा के कई रेस्टोरेंट्स में एयर हैंगिग टेबल या ऐरोप्लेन की डिजाइन में बने रेस्ट्रोरेंट की ही तरह अलग-अलग रेस्टोरेंट में पार्टी की होगी या खाया होगा लेकिन चलती हुई मेट्रो में पार्टी करना पहली बार सुन रहे होंगे.

मेट्रों में कर सकेंगे पार्टी

जी हां, शायद आपको ये बात सुनकर हैरानी जरूर हो रही होगी लेकिन ऐसा करने के लिए NMRC एक मौका दे रहा है जहां आप किसी भी इवेंट जैसे- बर्थडे, प्री वेडिंग शूट या एनिवर्सरी पार्टी पूरे परिवार या दोस्तों के साथ मना सकते हैं. NMRC ने इसकी शुरुआत फरवरी 2020 में ही करने की प्लांनिंग की थी लेकिन कोरोना महामारी की वजह से ऐसा नही हो पाया था. फिलहाल नोएडा में कोरोना के मामले कम होने पर NMRC ने इस अनोखे इवेंट को शुरू करने का फैसला किया है.

इवेंट मैनेजमेंट फर्म की हो रही है हायरिंग

दरसअल, NMRC जल्द ही अपने कुछ स्टेशंस और मेट्रो के कोचेस में ये सुविधा आम लोगों के लिए शुरू करने जा रही है. ये सुविधा सिर्फ नोएडा के एक्वा लाइन के स्टेशंस और कोचेस के लिए ही होगी. इसके लिए NMRC ने इवेंट मैनेजमेंट फर्म की हायरिंग के लिए नियुक्ति भी निकाली है, जिसकी आखिरी तारीख 29 अप्रैल है. इसके बाद आप अपने लिए ऐसे कोच या स्टेशन को बुक कर सकते हैं.

मैनेजमेंट फर्म की हायरिंग के बाद आप भी अगर मेट्रो में अपना बर्थडे, एनिवर्सरी पार्टी या प्री वेडिंग शूट करना चाहते हैं तो कर सकते हैं. बशर्ते आपको केक काटते हुए मोमबत्ती जलाने की अनुमति नहीं होगी. ऐसा आप सिर्फ मेट्रो स्टाफ से परमिशन लेने के बाद ही कर सकते हैं.

बढ़ेगा मेट्रो का रेवेन्यू

NMRC के इस फैसले की वजह यह है कि एक तो इससे NMRC को न सिर्फ मेट्रो में लोगों की यात्रा से रेवेन्यू ज्यादा मिलेगा, साथ ही एक्वा लाइन पर लोगों के लगातार बढ़ते ट्रेवल से NMRC को उम्मीद है कि ऐसे अनोखे इवेंट्स में लोगों की रुचि होती है और ये इस रूट पर यात्रियों की संख्या को और बढ़ाएगा. NMRC से मिली जानकारी के मुताबिक, 28 मार्च को एक दिन में ही करीब 29,071 लोगों ने मेट्रो में सफर किया था, जो अब तक का रिकॉर्ड रहा है. नोएडा मेट्रो में हर दिन लगभग इतनी ही संख्या या इसके आसपास की संख्या में लोग सफर करते हैं.

क्या होगा इस कोच में खास?

1. आप अधिकतम कुल 4 कोच या एक्वा लाइन पर कोई एक स्टेशन का एक स्पेसिफिक एरिया बुक कर सकते हैं.

2. कोचेस को आप बर्थडे, प्री वेडिंग शूट, एनिवर्सरी मनाना, एड फिल्म्स, डॉक्यूमेंट्री या फिल्म्स की शूटिंग के लिए भी बुक कर सकते हैं.

3. आप नार्मल कोच के अलावा डेकोरेटेड कोच भी कर सकते हैं बुक. बशर्ते उसका चार्ज अलग होगा.

कितना होगा चार्ज?

A) नार्मल कोच- 8 हजार रुपये (रनिंग कोच जो डेकोरेटेड ना हो)
B) 5 हजार रुपये (बिना रनिंग कोच और बिना डेकोरेटेड कोच के)
C) 10 हजार रुपये (डेकोरेटेड रनिंग कोच के साथ)
D) 7 हजार रुपये (बिना रनिंग कोच जो डेकोरेटेड हो)
E) स्टैंड्स, फ्लावर और बैनर्स के साथ आप कोच को डेकोरेट कर सकते हो.
F) मोमबत्ती और स्प्रे पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे. मेट्रो स्टाफ की परमिशन के बाद आप सिर्फ मोमबत्ती का यूज कर सकते हैं.
G) बुकिंग के बाद समय सुबह 6 से रात 10:45 बजे तक होगा. लेकिन नॉन ऑपरेशंस के समय में रात 11 से2 बजे तक भी यह खुला रहेगा.
H) एक कोच में अधिकतम 50 लोग हो सकते हैं शामिल.
I) कुल 4 कोचेस किए जा सकते हैं बुक

Leave a Reply

Your email address will not be published.