राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में है शामिल,830 रुपये तक जाएगा ये शेयर।

स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस के शेयर 830 रुपये तक जा सकते हैं. शेयर बाजार के ‘बिग बुल’ राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पास कंपनी में 17.5 फीसदी होल्डिंग है.

स्‍टॉक मार्केट के ब‍िग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पोर्टफोलियो में कई लोग इन्वेस्ट करते हैं. अगर आप भी उनमें से एक हैं तो ये खबर आपके लिए है. बता दें कि स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस के शेयर 830 रुपये तक जा सकते हैं. विदेशी ब्रोकरेज हाउस CLSA ने स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस का कवरेज शुरू किया है और कंपनी के शेयरों के लिए 830 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है.

स्टार हेल्थ के शेयर कर रहे हैं ट्रेड

स्टार हेल्थ के शेयर फिलहाल बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 0.24 फीसदी की तेजी के साथ 702 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं. स्टार हेल्थ में दिग्गज इनवेस्टर राकेश झुनझुनवाला की बड़ी हिस्सेदारी है. इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में CLSA ने कहा है कि तेजी से बढ़ती इंडस्ट्री में स्टार हेल्थ की मजबूत पोजिशन निश्चित ही इसे रेवेन्यू ग्रोथ और बड़ी बाजार हिस्सेदारी हासिल करने में मदद करेगी. स्टार हेल्थ के शेयर 900 रुपये के IPO प्राइस से करीब 22 फीसदी नीचे हैं.

830 रुपये का टारगेट 

CLSA ने स्‍टार हेल्‍थ पर ‘बाय’ रेटिंग दी है. ब्रोकरेज ने स्‍टॉक पर कवरेज की शुरुआत की है. प्रति शेयर टारगेट प्राइस 830 रुपये का है. 29 मार्च को शेयर का भाव 688 रुपये पर रहा. इस तरह करंट प्राइस से प्रति शेयर 142 रुपये या करीब 21 फीसदी का बढ़िया रिटर्न निवेशकों को मिल सकता है. दरअसल, स्‍टॉक प्राइस में हाल में आए करेक्‍शन और कोविड-19 की गंभीरता कम होने के मद्देनजर प्रॉफिटेबिलिटी में तेजी से टर्नअराउंड की संभावनाएं बढ़ रही हैं.

बता दें, स्‍टार हेल्‍थ का मार्केट शेयर कुल/रिटेल हेल्थ इंश्योरेंस में 14 फीसदी और 32 फीसदी है. कंपनी के पास 5.30 लाख से ज्यादा एजेंट, 12000 से ज्यादा अस्‍पतालों और 737 ब्रॉन्च का मजबूत नेटवर्क है. कंपनी अगले 3-4 साल में 1 लाख से ज्‍यादा एजेंट और जोड़ेगी. 

राकेश झुनझुनवाला की इतनी है भागेदारी

शेयर बाजार के ‘बिग बुल’ राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पास कंपनी में 17.5 फीसदी होल्डिंग है. इसमें राकेश झुनझुनवाला की पर्सनल होल्डिंग 14.4 फीसदी और उनकी पत्‍नी रेखा झुनझुनवाला की 3.1 फीसदी है. ट्रेंडलाइन के मुताबिक, राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में फिलहाल 37 शेयर हैं, जिनकी नेटवर्थ 33,629.6 करोड़ रुपये से ज्‍यादा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.