ओ माई गॉड हुई शेयर बाजार में भारी ग‍िरावट, और म‍िनटों में 3 लाख करोड़ का स्‍वाहा।

चार द‍िन की छुट्ट‍ियों के बाद खुले शेयर बाजार में सोमवार सुबह से ही ग‍िरावट का रुख रहा. शुरुआती कारोबार के कुछ ही म‍िनट बाद सेंसेक्‍स में 1000 अंक से ज्‍यादा की ग‍िरावट देखी गई. कारोबारी सत्र के दौरान न‍िफ्टी भी लाल न‍िशान के साथ कारोबार करता हुआ देखा गया.

एश‍ियाई बाजारों से म‍िले कमजोर संकेतों से सोमवार सुबह घरेलू शेयर बाजार में भी ग‍िरावट देखी गई. लाल न‍िशान के साथ कारोबार शुरू करने वाला सेंसेक्‍स कुछ ही म‍िनट में 1000 अंक से ज्‍यादा नीचे चला गया.

वहीं न‍िफ्टी 17200 के स्‍तर से नीचे चला गया. इस दौरान क‍िंग, फाइनेंश‍ियल सर्व‍िसेज, आईटी और र‍ियल्‍टी शेयर में ब‍िकवाली रही.

ब्रेंट क्रूड 113 डॉलर पर पहुंचा

हफ्ते के पहले कारोबारी द‍िन शेयर बाजार में आई ग‍िरावट से कुछ ही म‍िनटों में न‍िवेशकों के 3 लाख करोड़ रुपये से ज्‍यादा स्‍वाहा हो गए. कच्‍चे के तेल की कीमत में आई तेजी से भी बाजार में ग‍िरावट का रुख रहा.

ब्रेंट क्रूड चढ़कर 113 डॉलर प्रत‍ि बैरल हो गया. वहीं डब्‍लयूटीआई क्रूड करीब 108 डॉलर पर कारोबार कर रहा है. इस सप्ताह माइंडट्री, एसीसी, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, नेस्ले और हिंदुस्तान जिंक के ‘कमाई’ के आंकड़े जारी क‍िए जाएंगे.

चार द‍िन बाद खुला शेयर बाजार

आपको बता दें देश के प्रमुख शेयर बाजार सोमवार सुबह लंबी छुट्ट‍ियों के बाद खुले हैं. अंबेडकर जयंती, गुड फ्राइडे और शन‍िवार-रव‍िवार की छुट्टी के कारण शेयर बाजार सोमवार को 4 द‍िन बाद खुला है.

इससे पहले शेयर बाजार प‍िछले सप्‍ताह बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 1,108.25 अंक टूटा, जबकि निफ्टी 308.70 अंक नीचे आकर बंद हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.