अमीरों के टॉप टेन लिस्ट में से मुकेश अंबानी हुए बाहर, इस भारतीय ने ली उसकी जगह जाने कौन?

दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट से मुकेश अंबानी बाहर हो गए हैं. वहीं, गौतम अडानी (Gautam Adani) ने जबरदस्त छलांग लगाते हुए अपने नाम एक और बड़ी उपलब्धि दर्ज करा ली है. गौतम इस लिस्ट में 9वें पायदान पर हैं.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी को तगड़ा झटका लगा है. दरअसल, दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट से मुकेश अंबानी बाहर हो गए हैं. वहीं, गौतम अडानी (Gautam Adani) ने जबरदस्त छलांग लगाते हुए अपने नाम एक और बड़ी उपलब्धि दर्ज करा ली है. ब्लूमबर्ग बिलिनियर इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी दुनिया के रईसों की लिस्ट में नौंवे पायदान पर पहुंच गए हैं.

मुकेश अंबानी टॉप 10 से बाहर

मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप 10 रईसों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं. ब्लूमबर्ग बिलिनियर इंडेक्स के अनुसार, मुकेश अंबानी टॉप रईसों की लिस्ट में इस बार 11वें नंबर पर खिसक गए हैं. इस लिस्ट में भारत के एक मात्र दिग्गज गौतम अडानी ने जबरदस्त छलांग लगाते हुए 9वें पायदान पर कब्जा जमाया है. 

अडानी की दौलत बनी रॉकेट 

गौरतलब है कि देश के दिग्गज बिजनेसमैन और अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) की दौलत रॉकेट की रफ्तार से बढ़ रही है. गौरतलब है कि पिछले दो दिन में उनकी नेटवर्थ आठ अरब डॉलर यानी करीब 60 हजार करोड़ रुपये बढ़ी है. अडानी रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को पछाड़ने के साथ-साथ अमेरिका के लैरी एलिसन (Larry Ellison) से भी आगे निकल गए हैं.

शेयरों में भी जबरदस्त उछाल

इसी के साथ आपको बताते चलें कि अडानी ग्रुप की सभी लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में शानदार तेजी दिख रही है. इससे महज एक दिन में ही अडानी की नेटवर्थ में में 3.26 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है. इससे पहले भी उनकी नेटवर्थ में एक ही दिन में 4.69 अरब डॉलर की बंपर बढ़ोतरी हुई थी.

एक साल में नेटवर्थ में 31.5 अरब डॉलर की बढ़ोतरी

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स (Bloomberg Billionaire’s Index) ने अपनी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट के मुताबिक अडानी 108 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में 9वें नंबर पर पहुंच गए हैं. इस साल उनकी नेटवर्थ में 31.5 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है जो टॉप रईसों के एक साल की दौलत की लिस्ट में सबसे अधिक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.