फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, अब इतना हुआ इजाफा दो हफ्तों में 13वीं बार बढ़ोतरी।

बढ़ती महंगाई की मार झेल रहे लोगों को अब पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की बढ़ती कीमतें भी रुलाने लगी हैं. दो हफ्तों में 13वीं बार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है.

देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. 15 दिनों में सोमवार को 13वीं बार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा किया गया है. बीते दो हफ्तों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगभग 9.20 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है. बढ़ी कीमतें मंगलवार सुबह 6 बजे से लागू होंगी.

डीजल-पेट्रोल की कीमतों में फिर बढ़ोतरी

तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल, दोनों के लिए 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की घोषणा की है. 15 दिनों के भीतर यह 13वीं बढ़ोतरी है. इस बढ़ोतरी के साथ अब तक पेट्रोल-डीजल की कीमत में 9.20 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया जा चुका है. इस बढ़ोतरी के साथ राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 104.61 रुपये का हो जाएगा, वहीं डीजल की कीमत 95.87 रुपये प्रति/लीटर हो जाएगी.

सीएनजी की कीमतों में भी हो चुका है इजाफा

बीते दिनों सीएनजी दरों में भी 80 पैसे प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई थी. इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सीएनजी की नई कीमत 61.61 रुपये प्रति किग्रा हो गई है. सीएनजी की कीमत में भी एक सप्ताह के भीतर तीन बढ़ोतरी की जा चुकी है. यह एक सप्ताह में 2.40 रुपये प्रति किलोग्राम तक महंगी हो चुकी है. 

इन नंबरों पर जान सकते हैं ताजा कीमत

आपके शहर में पेट्रोल और डीजल के क्या दाम हैं इसकी जानकारी आप एक SMS के जरिए भी पा सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (Indian Oil Corporation Limited – IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. कोड आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.