अगर बेडरूम से अटैच है आपका बाथरूम तो न करें भूल से भी ऐसी गलतियां, वरना कंगाल होते नहीं लगेगी देर।

बेडरूम या ड्राइंग रूम से बाथरूम अटैच हो तो वास्‍तु शास्‍त्र के कुछ नियमों का जरूर पालन करना चाहिए. वरना इससे बड़े वास्‍तु दोष पैदा होते हैं, जो व्‍यक्ति का जीवन तबाह कर देते हैं.

आजकल ज्‍यादातर घरों में बाथरूम, बेडरूम और ड्राइंग रूम से अटैच रहते हैं. जबकि पहले के समय बाथरूम को घर से सबसे अलग-थलग बनाया जाता था. यहां तक कि बाथरूम को घर के बाहर बनाने का भी चलन रहा है लेकिन अब घर के लगभग हर कमरे के साथ अटैच बाथरूम होता है. यह स्थिति वास्‍तु के लिहाज से थोड़ी पेचीदा हो जाती है और कई बार घर में बड़े वास्‍तु दोष पैदा करती है. ऐसी स्थिति से बचने के लिए कुछ बातों का जरूर ध्‍यान रखना चाहिए. 

इन बातों का रखें ख्‍याल 

यदि आपके घर में भी बाथरूम बेडरूम या किसी अन्‍य कमरे से अटैच है तो वास्‍तु शास्‍त्र में बताए गए इन नियमों का ध्‍यान जरूर रखें. 

– यदि बाथरूम, बेडरूम या ड्राइंग रूम से अटैच है तो उसकी साफ-सफाई का खास ख्‍याल रखें, वरना बाथरूम का गंदा रहना आपको गरीब बना देगा. 

– यदि बेडरूम से बाथरूम अटैच है तो इस बात का ध्‍यान रखें कि सोते समय दोनों पैर या सिर बाथरूम की ओर न हों. वरना पति-पत्‍नी के बीच खूब झगड़े होते हैं. 

– यदि बाथरूम लिविंग रूम या बेडरूम से अटैच है, तो इसका कलर वास्‍तु के मुताबिक होना बहुत जरूरी है. इसके अनुसार बाथरूम में हल्के रंग जैसे आसमानी, क्रीम कलर का उपयोग करें. यदि टाइल्स लगवा रहे हैं तो ध्‍यान रखें कि वे भी हल्‍के रंग की हों. बाथरूम में काले रंग की टाइल्स बिल्‍कुल न लगवाएं.

– वैसे तो नल से पानी बहना बहुत ही अशुभ होता है लेकिन बेडरूम से अटैच बाथरूम के नल से पानी बहे तो यह घर के सदस्‍यों की सेहत पर बुरा असर डालता है. इसके अलावा यह धन हानि का भी कारण बनता है. इसे जल्‍द से जल्‍द ठीक करवा लें.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.