इन दो राशियों के लोग कभी ना पहनें काला धागा! वरना जिंदगी हो जाएगी नर्क के समान।

जब किसी को बुरी नजर या बुरी शक्तियां परेशान करती हैं तो उन्हें काले धागे को बांधने की सलाह दी जाती है. हालांकि ज्योतिष के मुताबिक काला धागा हर किसी के लिए शुभ साबित नहीं होता है.

अक्सर लोग काला धागा अपनी कलाई या पैर में बांधते हैं. साथ ही कुछ लोग लॉकेट के साथ भी काले धागे का इस्तेमाल करते हैं. माना जाता है कि काला धागा बुरी नजर से बचाता है. साथ ही बुरी शक्तियों से भी दूर रखता है. हालांकि काले धागे को हर किसी के लिए शुभ नहीं माना गया है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जानते हैं कि काला धागा किन राशि के जातकों को नहीं पहनना चाहिए.

इन 2 राशि के जातक को नहीं पहनना चाहिए काला धागा

मेष (Aries)-इस राशि के स्वामी मंगल देव हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मंगल को काले रंग से बैर है. ऐसे में इस राशि के जातक को काले रंग का धागा पहनने से बचना चाहिए. माना जाता है अगर मेष राशि के लोग काले रंग के धागे का इस्तेमाल करते हैं तो कुछ अनिष्ट हो सकता है.

वृश्चिक (Scorpio)-वृश्चिक राशि के अधिपति मंगल देव हैं. मंगल देव को काले रंग से सख्त नफरत होती है. यही कारण है कि इस राशि के जातक के लिए काला रंग बेहद अशुभ साबित होता है. ऐसे में इस राशि के जातक को काले रंग का धागा नहीं पहनना चाहिए. वहीं अगर इस के जातक काला धागा पहनते हैं तो मंगल का शुभ प्रभाव खत्म हो जाता है, परिणामस्वरूप अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. 

काला धागा किसके लिए होता है शुभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला, मकर और कुंभ राशि के जातकों के लिए काला धागा बेहद शुभ है. तुला, शनि देव की उच्च राशि है, जबकि मकर और कुंभ राशि के स्वामी शनि देव हैं. ऐसे में इन राशियों के लिए काला धागा वरदान के समान साबित होता है. इन राशि के जातकों को रोजगार में तरक्की मिलती है. साथ ही जीवन से दरिद्रता का नाश होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.