बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव के बाद डबल इंजन की सरकार का जाना तय है- कांग्रेस नेता ललन कुमार

छात्र राजनीति से अपने राजनीतिक जीवन की सुरुवात करने वाले ललन कुमार बीस वर्षों से कांग्रेस के सच्चे सिपाही बन पार्टी की सेवा कर रहे ललन कुमार से खास बातचित में बिहार के वर्तमान राजनीतिक हालात पर और अपने भावी राजनीतिक भविष्य पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ट्रिपल सी पर चल रही है कैश, करप्शन, और कास्ट पर आगामी विधानसभा चुनाव के बाद डबल इंजन की सरकार का जाना तय है।वर्तमान में बिहार प्रदेश कांग्रेस कैम्पेनिंग कमिटी के सदस्य सह प्रचार समिति के सदस्य ललन कुमार ने कहा कि महागठबंधन की सभी पार्टी एक साथ चुनाव लड़ भाजपा जदयू को हराएंगे।

बिहार में हो रहे कोरोना विस्फोट के बीच चुनाव की तैयारी पर उन्होंने कहा कि पहले हमलोगों का फर्ज होना चाहिए कि मानवता बचे लोग सुरक्षित रहें चुनाव बाद कि चीज है। जब मानवता ही नहीं बचेगी तो चुनाव का क्या मतलब रहेगा।

मानव सेवा की पर्तिमुत स्व.मदर टरेसा को अपना आदर्श मान राजनीति में समाज सेवा के उद्देश्य से आने वाले युवा कांग्रेस नेता ने कहा कि राजनीति में आने के बाद इसका अनुभव मेरे लिए अच्छा नहीं रहा। ऐसा लग रहा है कि मुझे राजनीति में नहीं आना चाहिए। राजनीति का माहौल वर्तमान परिवेश में ठीक नहीं है दिनों-दिन राजनीति का स्तर देश व राज्य में गिर रहा है। फिवक्त राजनीति स्वार्थ सिद्धि का जरिया बन चुका है। आज लोग राजनीति को अच्छे नजरिये से नहीं देखते है।यही वजह है कि राजनीति में युवाओं की नई पीढ़ी रुचि नहीं ले रही है। अभिभावक भी छात्र, युवाओं को राजनीति में जाने के लिए प्रेरित नहीं करते।
लोकडॉन पर श्री कुमार ने कहा कि सही मायने में पूरे देश में लोकडॉन अभी लगना चाहिए क्योंकि देश में कोरोना विस्फोट अब हो रहा है। मार्च महीने में लोकडॉन लगाना सरकार का निर्णय गलत था। लोकडॉन -1 ओर 2 में लोगों को काफी परेशानियां व दिकत्तों का सामना करना पड़ा।

बिहार में रोजगार और पलायन के मुद्दे पर ललन कुमार ने कहा कि नीतीश सरकार ने 15 वर्षो में राज्य में उद्दोग धंदे नहीं लगाया। लोकडॉन में मजदूरों को रोजगार देने के नाम पर घर बुलाया गया। सरकार के झूठे वादे से तंग आकर बिहार के मजदूर हजारों की संख्या में दो जून की रोटी कमाने व अपने परिवार का पेट पालने के लिए फिर दूसरे प्रदेश पलायन कर रहें हैं।
आगामी विधानसभाचुनाव में अपने दावेदारी पर उन्होंने कहा कि पूरी उम्मीद हैं पार्टी मुझे सुल्तानगंज से अपना उम्मीदवार बनाएगी। आखरी निर्णय पार्टी आलाकमान को लेना है।

फिल्म अभिनेता स्व सुशांत सिंह राजपूत के मामले में ललन कुमार ने बिहार सरकार द्वारा सीबीआई जांच की अनुसंशा किये जाने पर हर्ष व्यक्त किया। इस मुद्दे पर उन्होंने कहा कि देश के लोगों के बीच सच सामने आना चाहिए। इसके लिए जरूरी था जांच सही दिशा में हो तभी सुशांत सिंह के परिवार को न्याय मिल पायेगा जो सीबीआई जांच से ही संभव होगा।