श’राब के शौकिन लोगों के लिए खुशखबरी, सरकार ने किया होटलों और क्लबों में शरा’ब बेचने की अनुमति देने का फैसला

शराब के शौकिन लोगों के लिए एक खुशखबरी है। तकरीबन पांच महीने बाद अब उन्हें जाम छलकाने का मौका मिलने जा रहा है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने  5 महीने बाद होटलों औरक्लब में शराब बेचने की अनुमति देने का फैसला कर लिया है।  सरकार ने इसके लिए आबकारी विभाग को गाइडलाइन बनाने का निर्देश भी दे दिया है। 


 डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आज राष्ट्रीय राजधानी में होटल और बार में शराब बिक्री संबंधी आदेश जारी करते हुए कहा कि होटल और बार में सोशल डिस्टेंसिंग संबंधी नियमों का पूरा ध्यान रखा जाए।

सिसोदिया ने कहा कि Unlock गाइडलाइंस के तहत दिल्ली में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए रेस्टोरेंट्स संचालन की अनुमति दी गई है। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में तय किए गए निर्देशों के तहत सरकार ने होटल खोलने की भी अनुमति दे दी है। हालांकि कोरोना लॉकडाउन के बीच गृह मंत्रालय के निर्देशों के तहत बार खोलने की अनुमति अभी नहीं दी गई है।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि लॉकडाउन के बीच देश के कई राज्यों ने आबकारी नियमों के तहत शराब बिक्री की अनुमति दी है। असम, पंजाब, राजस्थान जैसे राज्यों में शराब बिक्री की अनुमति दी गई है। इसके तहत रेस्टोरेंट, क्लब और होटल के कमरों में शराब परोसने की इजाजत दी गई है। ऐसे में सरकार की राजस्व संबंधी चिंताओं के मद्देनजर दिल्ली के होटलों, क्लब और रेस्टोरेंट्स में भी शराब परोसने की अनुमति दी जा सकती है।

डिप्टी सीएम ने कहा है कि दिल्ली में शराब बिक्री से पहले आबकारी विभाग सोशल डिस्टेंसिंग के नियम जारी करेगा, इसके बाद ही लाइसेंसधारी विक्रेताओं को शराब बेचने की अनुमति दी जाएगी।