शराब की दुकान को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, अब 12 घंटे ओपन रहेगी दुकान

कोरोना काल में शराब पीने वालों के लिए बड़ी खबर आ रही है. वो ये है कि अब इस महामारी के समय में भी शराब की दुकानों को सरकार ने पूरे 12 घंटे तक खोलने का बड़ा फैसला लिया है. जी हां बता दें की वैश्विक महामारी की शुरुआत में लगे लॉकडाउन के बाद शराब की दुकानों पर भी ताला लटक गया था. लेकिन उसके बाद धीरे-धीरे करके शराब की दुकानों और ठेकों को खोलने के समय में रियायत दी गई लेकिन अब सरकार ने जो बड़ा फैसला लिया है उसके अनुसार शराब की दुकानें अब सुबह 10 बजे से रात के 10 बजे तक खुल सकेंगी. इससे पहले रात के 9 बजे तक ही ठेकों को खोलने की अनुमति थी.

इसकी जानकारी एक्साइज डिपार्टमेंट की तरफ दी गई है जिसमें यह कहा गया है कि सरकार ने शराब की दुकानों को अब एक घंटे ज्यादा समय तक खोलने की अनुमति दे दी है। अधिकारियों का साफ तौर पर कहना है कि फैसले से सरकारी राजस्व में वृद्धि होगी. 

आपको बता दें फिर दिल्ली में करना संक्रमण का खतरा पहले से काफी कम हुआ है. इस खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार अब धीरे-धीरे करके हर क्षेत्र को खोलने की कोशिश कर रही है. दिल्ली सरकार ने राजधानी में होटल शिव और सप्ताहिक बाजार खोले जाने की अनुमति के लिए केंद्र सरकार को दोबारा फाइल भी भेज चुकी है. केजरीवाल सरकार ने अपने फाइल में इस बात का जिक्र किया था कि दिल्ली में होटल खोलने और ट्रायल बेसिस पर एक हफ्ते के लिए साप्ताहिक बाजारों को खोलने की अनुमति दी जाए. हालांकि उपराज्यपाल अनिल बैजल ने इस फैसले को सिरे से खारिज कर दिया था। इसके बाद केजरीवाल सरकार ने दूसरी बार फाइल भेजी है.