राम मंदिर भूमि पूजन में पूजन में पटना के महावीर मंदिर के लड्डू से लगेगा भोग, विशेष तौर पर तैयार हो रहा है सवा लाख रघुपति लड्डू

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन में पटना के महावीर मंदिर के रघुपति लड्डू का भोग लगेगा। इसके लिए सवा लाख रघुपति लड्डू तैयार किये जा रहे है।

पटना हनुमान मंदिर के सचिव किशोर कुणाल ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इस प्रसाद को बनाने के लिए महावीर मंदिर न्यास पटना की ओर से जरूरी सामग्री अयोध्या भेजी गयी है। वहीं रघुपति लड्डू बनाने के लिए महावीर मंदिर पटना के बीस कुशल कारीगर शेषाद्रि की अगुवाई में अयोध्या पहुंचे हुए हैं। 

आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि अयोध्या में रघुपति लड्डू का भोग लगने के बाद बिहार के सीतामढ़ी में स्थित जानकीजी के जन्म स्थान मन्दिर, पुनौराधाम में तथा जहां-जहां भगवान श्रीराम के चरण पड़े, वहां के मंदिरों में प्रसाद भेजा जायेगा।

बिहार में ऐसे स्थल हैं सरयू-गंगा का संगम तट, बक्सर का सिद्धाश्रम, गंगा-शोण का संगम तट, वैशाली (हाजीपुर) का रामचौरा मंदिर और दरभंगा के पास अहिल्या स्थान। उन्होंने कहा कि यह भूमि पूजन स्वतंत्रता के बाद देश का सबसे महत्वपूर्ण पावन अवसर है।

बता दें पांच अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे। इसे लेकर अयोध्या में पूरी तैयारी कर ली गई है। हालांकि कोरोना संकट को देखते हुए सीमित लोग