4 लाख दहेज देने की हुई थी बात, 2 लाख नहीं मिलने पर ससुराल वालों ने बहू की कर दी ह’त्या, जांच में जुटी पुलिस

सूबे में सरकार की ओर से दहेज़ प्रथा को बंद करने के लिए लगातार चलाये जा रहे मुहिम का भी कोई असर नहीं  दिख रहा है. दहेज़ की आग में महिलाओं को झोंका जा रहा है. ताजा मामला सीवान जिले के महादेवा ओपी थाना क्षेत्र के बिंदुसार पंचायत के झुनापुर गांव का है. जहां दहेज के लालच में ससुराल वालों ने विवाहिया की हत्या कर दी है.

मामले में मिली जानकारी के अनुसार गोपालगंज के थावे थाना क्षेत्र के अब्दुल्लाह इंदरवा गांव निवासी उतिन साह की पुत्री ममता कुमारी की शादी आज से तीन वर्ष पूर्व महादेवा ओपी थाना क्षेत्र के झुनापुर निवासी गौतम साह से हुई थी. शादी में 4 लाख दहेज देने की बात तय हुई थी लेकिन लड़की वाला पक्ष 2 लाख रुपया ही देने में समर्थ हुआ.

वही शादी के बाद से ही उसके ससुराल वालों ने मृतका को प्रताड़ित करने शुरू कर दिया. आए दिन ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करते रहते थे. वही गुरुवार के सुबह इसी को लेकर झगड़ा हो गया जिसके बाद उसके पति, ससुर और सास ने उसकी हत्या गला दबा कर कर दी और सभी फरार हो गए. आस पड़ोस के लोगो ने मायके वालों को इसकी सूचना दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची ओपी थाना पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया के लिए सदर अस्पताल भेज दिया और पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच करने में जुट गई हैं. 

Leave a Comment