बिहार में महाजाम, 18 घंटे बाद भी स्थिति जस की तस

रोहतास: यूं तो अमूमन आपने जाम की तस्वीर देखी होगी. कई बार ऐसा भी हुआ होगा जब आप खुद ही जाम में फंस गए होंगे. लेकिन अबतक आपने दो से तीन या फिर ज्यादा से ज्यादा पांच घंटे तक ट्रैफिक जाम के बारे में सुना होगा . लेकिन आज हम आपको ट्रैफिक जाम की  जो खबर बता रहे है उसे सुनकर आप चौंक जाएंगे. दरअसल सासाराम के पास नेशनल हाईवे- 2 पर बुधवार की शाम से ही महाजाम लगा हुआ है।

इतना ही नहीं  इस जाम में अभी तक करीब-करीब जस की तस वाली स्थिति  है। इस महाजाम में हजारों ट्रक फंसे हुए हैं। दरअसल कैमूर जिला के कर्मनासा में बनाए गए तात्कालिक स्टील के ब्रिज से बहुत कम संख्या में गाड़ियां पार कर रही हैं। जिस कारण सड़कों पर ट्रकों का जाम लग रहा है। सासाराम में लगभग 12 किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ है।  नेशनल हाईवे की एक तरफ की सड़क पूरी तरह गाड़ियों से भरी हुई है। हाल ये है कि एक भी गाड़ी एक इंच खिसकने की हालत में नहीं है। 

सबसे दिलचस्प बात ये है जाम की ये समस्या कोरोना काल के बीच हो रही है. कई ऐसे जिले है जहां पर पहले से तय अवधि तक के लिए लॉकडाउन किया गया था. हालांकि आज से बिहार में कम्पलीट लॉकडाउन है. खबर लिखे जाने तक ये जाम लगा ही हुआ था।

Leave a Comment