बिहार में फिर बढ़ा लॉकडाउन का उड़ा अफवाह,फेक लेटर हुआ वायरल

बिहार में कोविड-19 का संक्रमण जिस तेजी से बढ़ता जा रहा है. इसे देखते हुए लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई है.बिहार में लॉकडाउन की अवधि को 16 दिन का लॉकडाउन नहीं बढ़ाया गया है. लॉकडाउन की अवधि को एक अगस्त से बढ़ाकर अगले 16 दिन के लिए प्रभावी कर दिया गया है. हालांकि इसको लेकर अधिसूचना जारी नहीं किया गया है.

बिहार सरकार के होम डिपार्टमेंट की सफाई, नहीं बढ़ाया गया है लॉकडाउन, सरकार अभी विचार के बाद फैसला करेगी . वायरल हुआ लेटर फेक है .

बिहार में लोक डॉन की अवधि 1 अगस्त से अगले 16 दिन के लिए पूरे राज्य में अभी फैसला नहीं लिया गया है। अगर लॉकडाउन होता है तो यह लॉकडाउन पूर्व की तरह ही होगा लेकिन इसमें कुछ रियायते दी गई है. जिसमें सरकारी दफ्तरों को 50 परसेंट कर्मचारियों के साथ खोलने के आदेश दिए गए हैं. इसके साथ ही निजी क्षेत्र के कार्यालय को भी 50 फ़ीसदी कर्मचारियों के साथ खोलने के आदेश दिए गए हैं.

 लॉकडाउन में जिन चीजों को पूरी तरह से बंद रखने के आदेश दिए जा सकते हैं। उसमें सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे. सभी धार्मिक स्थलों को भी बंद रखने के आदेश दिए गए गए हैं. सभी प्रकार के राजनीतिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर भी रोक होगी.

Leave a Comment