पायलों की छन-छन और चूड़ियों की खनक के साथ ससुराल से सीधे अस्पताल पहुंची दुल्हन, किया ऐसा काम कि बन गईं मिसाल

कोरोना महामारी (Corona epidemic) के दौर में जहां लापरवाहियों के मामले सामने आ रहे हैं वहीं बहुत ऐसे लोग भी हैं जो न सिर्फ जागरूक हैं बल्कि खुद के साथ ही दूसरों को भी इस खतरे के बारे में सचेत करते हैं. मामला पटना जिले के बाढ़ का है जहां एक नयी नवेली दुल्हन जब ससुराल पहुंची तो वहां से सीधे ्अस्पताल पहुंच गई.  पायलों की झंकार और चूड़ियों की खनक के साथ लाल जोड़े में सजी  दुल्हन को को देख पहले तो अस्पतालकर्मी भी आश्चर्यचकित रह गए. जब ये पता लगा कि वह कोरोना जांच के लिए सीधे ससुराल से अस्पताल आई हैं तो लोग उनकी तारीफ करने लगे. इसके बाद वहां शादी में शरीक हुए सभी लोगों की कोरोना स्क्रीनिंग की गई.

नागपुर में हुई शादी बाढ़ में है ससुराल

बता दें कि बाढ़ अनुमंडल अस्पताल से रिटायर्ड विजय सिंह के भतीजे की शादी दो दिनों पहले नागपुर में हुई थी. शादी में शरीक लोग गुरुवार को हवाई यात्रा कर पटना पहुंचे थे. बाढ़ के उमानाथ मेंं ससुराल जाने से पहले दुल्हन ने सभी को सुरक्षा के लिए जांच करने की बात कही. दुल्हन के इस फैसले से साथ लौट रहे सभी लोगों की स्क्रीनिंग की गई. सभी सुरक्षित पाए गए.

सोशल डिस्टेंसिंग के के साथ हुई शादी

दुल्हन की ननद ने बताया कि पूरी शादी सोशल डिस्टेंसिंग के तहत हुई है. बहरहाल दुल्हन की पहल पर ससुरालवालों द्वारा उनका साथ दिए जाने की अब हर कोई तारीफ कर रहा है. शहर में चर्चा है कि यदि इसी तरह जागरूकता रहेगी तो कोरोना को एक।दिन जरूर हराएंगे.

दूल्हे की मौत, 111 लोग कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि हाल में ही पटना के पालीगंज में ही ऐसा मामला सामने आया था जहां कोविड 19 के प्रोटोकॉल को न मानते हुए शादी समारोह का आयोजन किया गया. इसमें दूल्हा कोरोना संक्रमित हो गया और उनकी दो दिन बाद मौत हो गई थी. इसके साथ ही उस समारोह में शामिल हुए 111 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

Input : News18

Leave a Comment