देश के सर्वश्रेष्ठ 50 जिलाधिकारी की सूची में समस्तीपुर के डीएम शशांक शुभंकर का भी चयन ।

समस्तीपुर के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर जिले में कोरोना संक्रमण को रोकथाम हेतु काफी सक्रिय है। इसी का नतीजा है कि जिले में अब तक 70 में से 47 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। फेम इंडिया मैगजीन के फेम इंडिया एशिया पोस्ट सर्वे 2020 में देश के सर्वश्रेष्ठ 50 जिलाधिकारी का चयन किया गया है। इसमें समस्तीपुर के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर समेत दरभंगा, पूर्णिया व पटना के डीएम भी शामिल हैं।
आपको बता दें कि फेम इंडिया एशिया पोस्ट सर्वे ने स्वतंत्र रूप से 2020 के कार्यकाल का सर्वेक्षण किया है। इसके लिए जिला से किसी प्रकार का रिपोर्ट संस्था को उपलब्ध नहीं करायी गयी थी। सर्वेक्षण टीम ने संपर्क भी नहीं साधा था। आपको बता दें कि बतौर जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की पहली पोस्टिंग समस्तीपुर जिले में ही हुई है। कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर वह काफी सक्रिय है।

50 लोकप्रिय कलेक्टर के फेम इंडिया के ताजा अंक में जिलाधिकारियों का विकास और प्रगतिशीलता में दिये गये योगदान को सामने लाने का प्रयास किया गया है। वर्तमान में देश भर में 724 जिले हैं। फेम इंडिया मैगजीन ने एशिया पोस्ट सर्वे के साथ मिलकर विभिन्न स्रोतों, प्रबुद्ध लोगों की राय एवं मीडिया रिपोर्टों के आधार पर लोकप्रिय कलेक्टरों का चयन किया जो अपनी उत्कृष्टता के कारण विशिष्ट स्थान रखते हैं।

सभी जिलाधिकारियों को स्टेकहोल्ड सर्वे के आधार पर 50 कैटेगरियों में बांटा गया और हर कैटगरी के प्रमुख लोकप्रिय कलेक्टर को फेम इंडिया के अंक में प्रकाशित किया जा रहा हैं। फेम इंडिया और एशिया पोस्ट का यह सर्वे जिलाधिकारियों के शानदार गवर्नेंस, दूरदर्शिता, उत्कृष्ट सोच, जवाबदेह कार्यशैली, अहम फैसले लेने की त्वरित क्षमता, गंभीरता, छवि और व्यवहार कुशलता आदि दस मानदंडों पर किया गया।