दलसिंहसराय सब्जी मंडी बाजार समिति में स्थापित करने हेतु व्यवसाई कार्यकारणी समिति का गठन

शहर में सब्जी विक्रेता का रेंडम जांच के दौरान एक कोरोना पॉजिटिव निकले के बाद प्रशासन द्वारा गुदरी रोड स्थित सब्जी मंडी को कंटेन्मेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया था.जिसके बाद किसानों की समस्या को देखते हुए एसडीओ ज्ञानेंद्र कुमार ने 28 जून तक सब्जी मंडी को बाजार समिति में शिफ्ट किया गया.हालांकि सब्जी विक्रेता का पुनः जांच के दौरान रिपोर्ट निगेटिव आई.मंगलवार की देर शाम बाजार समिति परिसर में सब्जी मंडी व्यवसाई सदस्यों की बैठक लक्षमी नारायण महतो,मदन सिंह की संयुक्त अध्यक्षता में हुई.

बैठक में मंडी के सदस्यों ने एकजुटता दिखाते हुए यह फैसला लिया कि सब्जी मंडी को हमेशा के लिये बाजार समिति में ही स्थापित किया जाए. इसके लिए समिति के सदस्यों ने 21 कार्यकारणी संगठन का निर्माण किया.बैठक में लक्षमी महतो ने कहा कि गुदरी रोड में सब्जी मंडी रहने से जाम की समस्या बहुत होती थी.और किसानों को भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था.परन्तु बाजार समिति एसएच 88 के किनारे होने के कारण पार्किंग सहित जाम की समस्याओं से छुटकारा मिलेगा.

साथ ही किसानों को अपने गांवो से कम दूरी पड़ेगा.यहाँ पर अभी पानी,साफसफाई की समस्या है.इसे लेकर हमलोग प्रशासन से इन समस्याओं को दूर करने का आग्रह भी कर चुके है.जल्द ही अनुमंडल प्रशासन से मिल सब्जी मंडी को बाजार समिति में ही स्थापित करने की मांग की जाएगी.

न्यूज़ स्रोत-कुणाल गुप्ता