अगर आप चाहते है बालों की सफेदी से पूर्णत निजात, तो सुबह-सवेरे इस्तेमाल करें ये चीज।

आजकल 25 से 30 साल के एज ग्रुप के लोगों को भी सफेद बालों की परेशानी पेश आ रही है, ऐसे में आप एक घरेलू चीज का इस्तेमाल कर सकते हैं.

मौजूदा दौर में सफेद बालों की समस्या इतनी आम हो चुकी है कि हर एज ग्रुप के लोग इसके शिकार हैं. कम उम्र में बाल पकने की वजह से कई लोगों को टेंशन, स्ट्रेस, शर्मिंदगी और लो कॉन्फिडेंस के शिकार हो जाते हैं.

इसके लिए केमिकल युक्त हेयर डाई का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन इसके कारण बाल डैमेज हो सकते हैं.

कम उम्र में सफेद बाल कर रहे परेशान

बाल काला करने के लिए महंगे प्रोडक्ट्स की जरूरत नहीं है, आप नेचुरल तरीके से व्हाइट हेयर को फिर से डार्क कर सकते हैं. आइए जानते हैं वो क्या चीज है जिसका इस्तेमाल बालों का कालापन वापस लाने के लिए किया जाता है.

सफेद बालों को फिर से काला करने के उपाय

1. मेथी के दानों को रात के वक्त पानी से भरे बर्तन में भिगोने के लिए रख दें, अगली सुबह इसका पेस्ट बनाकर सिर पर लगाएं, अगर कुछ दिनों तक ऐसा करेंगे तो बालों की सफेदी छूमंतर हो जाएगी.

2. मेथी के औषधीय गुणों की चर्चा अक्सर की जाती है, अगर आपको अपने बाल फिर से डार्क करने हैं तो 2 चम्मच मेठी के दानों को पानी में डालकर उबाल लें और ठंडा कर गे. अब इस पानी से बालों को धोएं.

3. बालों की सेहत बेहतर करने किए मेथी का इस्तेमाल काफी किया जाता है अगर आप इस मसाले के साथ गुड़ का भी सेवन करेंगे तो सफेद बालों की परेशानी से जल्द छुटकारा मिल जाएगा. इसके अलावा मेथी हेयर फॉल रोकने में भी काफी असरदार है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.