तेज आंधी में कई जगहों पर गिरे पेड़, उड़ी झोपड़ी, वज्रपात से एक की मौत

समस्तीपुर। जिले में गुरुवार की दोपहर तेज हवा के साथ झमाझम बारिश से जहां एक ओर लोगों को गर्मी से राहत मिली है, वहीं तेज आंधी एवं पानी में कई जगहों पर पेड़ गिर पड़े हैं। गरीबों की झोपड़ियां भी इस आंधी में उड़ गए हैं। वहीं आम-लीची के साथ ही अन्य फसलों को भी नुकसान पहुंचा है। इस दौरान खानपुर में वज्रपात से एक वृद्ध के मौत हो गई।

बता दें कि सुबह पौ फटते ही आसमान में बादलों का डेरा था। लेकिन, दिन चढ़ने के साथ ही तेज धूप निकल आया। सूर्य की तीक्ष्ण किरणें शरीर को बेध रही थी। लोग उमसभरी गर्मी से परेशान थे। लेकिन दोपहर बाद अचानक मौसम का मिजाज बदला। आसमान में बादलों की काली घटा उतर आई।

दिन में रात का नजारा दिखने लगा। सड़क पर चल रहे वाहनों के लाइटें जल उठी। तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई। करीब आधा घंटा तक हुई बारिश के बाद फिर मौसम सामान्य हो गया। बतादें कि पिछले कई दिनों से गर्मी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा था। दिन में तेज धूप और रात को उमस भरी गर्मी से लोग परेशान थे।

सूर्यदेवता की तपिश लोगों को झुलसा रही थी, वहीं रात में उमस लोगों को सोने नहीं दे रही थी। तापमान बढ़ने से जनजीवन अस्त- व्यस्त था। दिन में आग उगल रही प्रचंड धूप के चलते लोगों को घरों से निकलना मुश्किल था। बारिश के साथ शीतल हवाओं ने जहां लोगों को उमस व गर्मी से राहत दिया। वहीं किसानों को भी राहत की उम्मीद जगी है।

आंधी के दौरान हवा की रफ्तार चालीस किलोमीटर प्रतिघंटा थी। जबकि इस दौरान 22 मिलीमीटर बारिश होने की बात कही जा रही है। मौसम विभाग ने अगले रविवार तक बारिश की संभावना व्यक्त की है।

खानपुर: थाना क्षेत्र के नत्थुद्वार पंचायत के वार्ड नम्बर 4 के एक व्यक्ति की मौत ठनका गिरने से हो गई। जानकारी के अनुसार 67 वर्षीय सीताराम साह तेज आंधी एवं बारिश के दौरान दरवाजे पर बंधी मवेशी को अंदर करने की कोशिश कर रहे थे। इसी क्रम में ठनका गिरने से उसकी चपेट में आ गए। जिससे उनकी मौत घटनास्थल पर हो गई। घटना की सूचना पर पहुंचे एएसआई राज कुमार वृद्ध के शव को पोस्टमार्टम में भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.